उपयोग की शर्तें

हमारी साइट पर आने के लिए धन्यवाद, जिसका स्वामित्व और संचालन रोमेन लोपेज़ (यूके) लिमिटेड के पास है। (सामूहिक रूप से, "हम", "हम", या "हमारा")। कृपया सेवाओं का उपयोग करने से पहले इन उपयोग की शर्तों ("उपयोग की शर्तें") को ध्यान से पढ़ें। उपयोग की ये शर्तें इस साइट के आपके उपयोग और किसी भी संबंधित सेवा, सुविधाओं, सामग्री, ऐप्स, प्रस्तावित विजेट्स ("साइट") या आपके द्वारा की गई किसी भी खरीदारी के लिए कानूनी रूप से बाध्यकारी उपयोग की शर्तें निर्धारित करती हैं।

उपयोग की ये शर्तें साइट के सभी उपयोगकर्ताओं पर लागू होती हैं, जिनमें बिना किसी सीमा के वे उपयोगकर्ता भी शामिल हैं जो साइट पर सामग्री, सूचना और अन्य सामग्रियों या सेवाओं के योगदानकर्ता हैं। यदि आप उपयोग की शर्तों से सहमत नहीं हैं, तो आपको साइट तक पहुंचने, देखने, डाउनलोड करने या अन्यथा उपयोग करने या कोई सौंदर्य प्रसाधन खरीदने का अधिकार नहीं है और तदनुसार, आपको ऐसा नहीं करना चाहिए।

हम अपने विवेक के आधार पर किसी भी समय इन उपयोग की शर्तों के कुछ हिस्सों को बदल सकते हैं, जोड़ सकते हैं या हटा सकते हैं। साइट के उपयोग से पहले परिवर्तनों के लिए इन उपयोग की शर्तों की जांच करना आपकी ज़िम्मेदारी है, और इन उपयोग की शर्तों में परिवर्तनों की पोस्टिंग के बाद साइट का आपका निरंतर उपयोग किसी भी परिवर्तन की आपकी स्वीकृति का गठन करता है।

गोपनीयता

हमने व्यक्तिगत जानकारी के संग्रह, उपयोग, प्रकटीकरण और सुरक्षा के संबंध में आपको हमारी प्रथाओं के बारे में सूचित करने के लिए एक गोपनीयता नीति विकसित की है। आप गोपनीयता नीति, जिसे उपयोग की इन शर्तों में शामिल किया गया है, हमारे होम पेज पर पा सकते हैं और इस साइट का उपयोग करके आप गोपनीयता नीति की शर्तों से सहमत होते हैं।

उपयोग की सामान्य शर्तें

जब तक अन्यथा उल्लेख न किया गया हो, साइट पर उत्पाद और सेवाएँ केवल व्यक्तिगत, गैर-व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए हैं। आप साइट का उपयोग केवल वैध, गैर-व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए और सभी अंतरराष्ट्रीय, संघीय, राज्य और स्थानीय कानूनों के अनुपालन में करने के लिए सहमत हैं। उपयोग की इन शर्तों में स्पष्ट रूप से अनुमति के अलावा, आप इसका उपयोग, पुनरुत्पादन, वितरण, रिवर्स इंजीनियर, संशोधित, प्रतिलिपि, प्रकाशित, प्रदर्शित, संचारित, अनुकूलित, फ्रेम, लिंक, किराया, पट्टा, ऋण, बिक्री, लाइसेंस या किसी भी रूप में नहीं कर सकते हैं। साइट की सामग्री का शोषण करें।

पात्रता

आप प्रतिनिधित्व करते हैं और आश्वासन देते हैं कि आप (ए) अपने निवास के अधिकार क्षेत्र में वयस्कता की कानूनी उम्र से ऊपर हैं, (बी) पहले साइट से निलंबित या हटाए नहीं गए हैं, (सी) आपके पास एक से अधिक नहीं हैं (1) ) साइट के लिए किसी भी समय खाता; (डी) यदि आप किसी खाते और/या ऑर्डर (नीचे परिभाषित) के लिए पंजीकरण करते हैं तो आप हमें केवल सच्ची, सटीक, वर्तमान और पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे। यदि हमें विश्वास है या संदेह है कि आपकी जानकारी सत्य, सटीक, वर्तमान या पूर्ण नहीं है, या किसी स्वचालित उपकरण या अन्यथा के माध्यम से साइट के धोखाधड़ी वाले उपयोग का संदेह है, तो हम साइट या सेवाओं (या उसके किसी भी हिस्से) तक आपकी पहुंच को अस्वीकार या समाप्त कर सकते हैं। और (ई) कि आपके पास उपयोग की शर्तों में प्रवेश करने की पूरी शक्ति और अधिकार है और ऐसा करने पर आप किसी अन्य समझौते का उल्लंघन नहीं करेंगे जिसमें आप एक पक्ष हैं।

आपका खाता

जब आप एक खाता बनाते हैं, तो आपको अपना नाम और ईमेल पता प्रदान करना होता है और एक पासवर्ड (सामूहिक रूप से, आपकी "खाता जानकारी") का चयन करना होता है, जिसे आपको किसी तीसरे पक्ष को स्थानांतरित या साझा नहीं करना चाहिए। यदि कोई आपके खाते की जानकारी का उपयोग करके हमारी साइट या सेवाओं तक पहुंचता है, तो हम उस खाते की जानकारी पर भरोसा करेंगे और मान लेंगे कि यह वास्तव में आप या आपका प्रतिनिधि ही हैं जो साइट और सेवाओं तक पहुंच रहे हैं। आप अपने खाते की जानकारी के किसी भी और सभी उपयोग और खाते के अंतर्गत या उसके संबंध में होने वाले सभी आदेशों और गतिविधियों के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। किसी भी अधिकार को सीमित किए बिना, जो हमारे पास अन्यथा हो सकता है, हम साइट और आपके खाते की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोई भी और सभी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं, जैसा कि यह आवश्यक या उचित लगता है, जिसमें बिना किसी सीमा के, आपके खाते को समाप्त करना, आपका पासवर्ड बदलना शामिल है। , या आपके खाते पर लेनदेन को अधिकृत करने के लिए अतिरिक्त जानकारी का अनुरोध करना। आप अपने खाते की जानकारी के तहत साइट या सेवाओं तक पहुंचने वाले किसी भी उपयोगकर्ता के किसी भी कार्य या चूक के लिए जिम्मेदार होने के लिए सहमत हैं, जिसे यदि आपके द्वारा किया जाता है, तो इन उपयोग की शर्तों का उल्लंघन माना जाएगा। आप खाताधारक की अनुमति के बिना, किसी भी समय किसी और के खाते का उपयोग नहीं कर सकते। यदि आपको पता चलता है कि आपकी खाता जानकारी का उपयोग प्राधिकरण के बिना किया जा रहा है तो कृपया हमें तुरंत सूचित करें। आप सहमत हैं कि आप एक से अधिक खातों के लिए पंजीकरण नहीं करेंगे, ऐसे व्यक्ति की अनुमति के बिना अपने अलावा किसी अन्य व्यक्ति की ओर से किसी खाते के लिए पंजीकरण नहीं करेंगे, या किसी समूह या इकाई की ओर से किसी खाते के लिए पंजीकरण नहीं करेंगे।

उपयोगकर्ता सामग्री

हम उपयोगकर्ताओं की टिप्पणियों, सूचनाओं और प्रस्तुतियों का स्वागत करते हैं। इसके अलावा, आपको और साइट के अन्य उपयोगकर्ताओं को समय-समय पर साइट पर हमारे उत्पादों पर कुछ विचार, अवधारणाएं, जानकारी, डेटा, पाठ, संगीत, ध्वनि, तस्वीरें, ग्राफिक्स, वीडियो, संदेश, टिप्पणियां पोस्ट करने का अवसर मिल सकता है। , विज्ञापन और अन्य प्रचार सामग्री या घटनाएँ, तथ्य, सलाह, "टिप्स", राय और अन्य सामग्री (सामूहिक रूप से, "उपयोगकर्ता सामग्री")। हमारी गोपनीयता नीति के अधीन, इस साइट पर आपके द्वारा पोस्ट की गई सभी उपयोगकर्ता सामग्री को आपके लिए गैर-गोपनीय और गैर-मालिकाना माना जाएगा और इसे आपके और/या इस साइट के अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा देखा जा सकता है। आप इस बात से भी सहमत हैं कि हम, हमारे सहयोगी और हमारे लाइसेंसधारी किसी भी उपयोगकर्ता सामग्री में निहित किसी भी विचार, अवधारणा, जानकारी या तकनीक का उपयोग किसी भी उद्देश्य के लिए करने के लिए स्वतंत्र हैं, जिसमें विकास, विनिर्माण और शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं हैं। बिना किसी क्रेडिट, नोटिस, अनुमोदन या मुआवजे के ऐसी जानकारी का उपयोग करके उत्पादों, सेवाओं और सामग्री का विपणन करना।

हम यह गारंटी नहीं दे सकते कि अन्य उपयोगकर्ता आपके द्वारा साझा की गई उपयोगकर्ता सामग्री की प्रतिलिपि नहीं बनाएंगे, संशोधित नहीं करेंगे, वितरित नहीं करेंगे या अन्यथा उपयोग नहीं करेंगे। इसलिए, यदि आपके पास कोई विचार या जानकारी है जिसे आप गोपनीय रखना चाहते हैं और/या नहीं चाहते कि दूसरे इसका उपयोग करें, तो इसे साइट पर पोस्ट न करें। हम और हमारे सहयोगी साइट पर आपके द्वारा पोस्ट की गई किसी भी उपयोगकर्ता सामग्री के दुरुपयोग या दुरुपयोग के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।

प्रस्तुतियों की समीक्षा

किसी भी उपयोगकर्ता के साइट से कनेक्ट होने पर उसकी पहचान सत्यापित करने या उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रदान की गई उपयोगकर्ता सामग्री की निगरानी करने का हमारा कोई दायित्व नहीं है। आप स्वीकार करते हैं कि हम साइट पर आपके और अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा पोस्ट की गई उपयोगकर्ता सामग्री की पूर्व-स्क्रीनिंग, निगरानी, ​​समीक्षा, संपादन या हटा सकते हैं या नहीं भी कर सकते हैं। हम और हमारे डिज़ाइनर किसी भी कारण से या बिना किसी कारण के, किसी भी कारण से या बिना किसी सूचना के, किसी भी उपयोगकर्ता सामग्री को संशोधित करने, स्थानांतरित करने, अस्वीकार करने, ब्लॉक करने या हटाने का अधिकार रखते हैं। हम और हमारे नामित व्यक्ति किसी भी जानकारी तक पहुंचने, पढ़ने, संरक्षित करने और खुलासा करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं क्योंकि हम उचित रूप से मानते हैं कि यह (i) किसी भी लागू कानून, विनियमन, कानूनी प्रक्रिया या सरकारी अनुरोध को पूरा करने के लिए आवश्यक है, (ii) इन उपयोग की शर्तों को लागू करने के लिए आवश्यक है। , जिसमें इसके संभावित उल्लंघनों की जांच शामिल है, (iii) धोखाधड़ी, सुरक्षा या तकनीकी मुद्दों का पता लगाना, रोकना या अन्यथा उनका समाधान करना, (iv) उपयोगकर्ता सहायता अनुरोधों का जवाब देना, या (v) हमारे अधिकारों, संपत्ति या सुरक्षा, साइट के उपयोगकर्ताओं की रक्षा करना और जनता.

उपयोगकर्ता आचरण

समय-समय पर साइट पर या उसके माध्यम से आपके लिए उपलब्ध किसी भी संचार सेवा या अन्य इंटरैक्टिव सेवा में उपयोगकर्ता सामग्री पोस्ट करके या अन्यथा उपयोग करके, आप सहमत हैं कि आप एकमात्र जिम्मेदार व्यक्ति और/या इकाई हैं जिससे ऐसी उपयोगकर्ता सामग्री उत्पन्न हुई. इसके अलावा, आप इन उपयोग की शर्तों द्वारा निषिद्ध किसी भी उद्देश्य के लिए साइट तक पहुंच या उपयोग नहीं करने के लिए सहमत हैं। आप साइट के संबंध में अपनी सभी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार हैं।

उदाहरण के तौर पर, और एक सीमा के रूप में नहीं, आप इस बात से सहमत हैं कि आप साइट का उपयोग नहीं करेंगे (और किसी तीसरे पक्ष को इसकी अनुमति नहीं देंगे): (ए) अपलोड, पोस्ट, ई-मेल, या अन्यथा किसी भी उपयोगकर्ता सामग्री को प्रसारित करना जो ग़लत, ग़ैरक़ानूनी, हानिकारक, धमकी देने वाला, शर्मनाक, अपमानजनक, परेशान करने वाला, कपटपूर्ण, बदनाम करने वाला, अश्लील, अश्लील, आक्रामक, अपवित्र, अपमानजनक, भ्रामक, कपटपूर्ण, दूसरे की गोपनीयता पर आक्रमण करने वाला, घृणित है, या इसमें नग्नता या स्पष्ट या ग्राफिक शामिल है या दर्शाया गया है यौन या हिंसक कृत्यों का विवरण या विवरण (जिसमें किसी अन्य व्यक्ति या व्यक्तियों के समूह पर निर्देशित हिंसक या धमकी भरी प्रकृति की यौन भाषा शामिल है, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है), या अन्यथा अनुचित है जैसा कि हमने अपने विवेक से निर्धारित किया है; (बी) किसी भी व्यक्ति को किसी भी तरह से नुकसान पहुंचाना; (सी) किसी भी उपयोगकर्ता सामग्री को अपलोड, पोस्ट, ई-मेल या अन्यथा प्रसारित करना जो (i) बिना किसी सीमा के, धर्म सहित किसी भी अनुचित वर्गीकरण के आधार पर किसी व्यक्ति या व्यक्तियों के समूह को पीड़ित, परेशान, अपमानित या डराता है। लिंग, यौन रुझान, नस्ल, रंग, पंथ, जातीयता, राष्ट्रीय मूल, नागरिकता, आयु, वैवाहिक स्थिति, वयोवृद्ध स्थिति या विकलांगता; (ii) किसी भी पक्ष के किसी पेटेंट, ट्रेडमार्क, व्यापार रहस्य, कॉपीराइट, प्रचार के अधिकार या अन्य बौद्धिक या मालिकाना अधिकार का उल्लंघन करता है; और (iii) आपको किसी भी कानून के तहत या किसी संविदात्मक या प्रत्ययी रिश्ते के तहत संचारित करने का अधिकार नहीं है (जैसे कि अंदरूनी जानकारी, बौद्धिक, मालिकाना या गोपनीय जानकारी जो रोजगार संबंधों के हिस्से के रूप में या गैर-प्रकटीकरण समझौतों के तहत सीखी या प्रकट की गई है); (डी) किसी भी सामग्री को अपलोड, पोस्ट, ई-मेल या अन्यथा प्रसारित करना जिसमें सॉफ़्टवेयर वायरस या कोई अन्य कंप्यूटर कोड, फ़ाइलें, वर्म्स, लॉजिक बम या प्रोग्राम शामिल हैं जो कार्यक्षमता को बाधित करने, अक्षम करने, क्षति पहुंचाने, नष्ट करने या सीमित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं या इरादा रखते हैं। साइट या किसी कंप्यूटर सॉफ़्टवेयर या हार्डवेयर या दूरसंचार उपकरण या किसी अन्य समान विनाशकारी गतिविधि का; (ई) किसी भी सिस्टम, डेटा, पासवर्ड या अन्य जानकारी तक अनधिकृत पहुंच प्राप्त करना; (एफ) साइट या साइट से जुड़े सर्वर या नेटवर्क में हस्तक्षेप या बाधा डालना, या साइट से जुड़े नेटवर्क की किसी भी आवश्यकता, प्रक्रिया, नीतियों या नियमों की अवज्ञा करना; (छ) जानबूझकर या अनजाने में किसी भी लागू स्थानीय, राज्य, राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय कानून और कानून के बल वाले किसी भी नियम, विनियम, आदेश, निर्देश और इसी तरह का उल्लंघन करना; (ज) किसी भी सामग्री को अपलोड, पोस्ट, ई-मेल या अन्यथा प्रसारित करना, या साइट के आपके उपयोग के संबंध में कोई अन्य कार्रवाई करना, जो आपराधिक आचरण या आचरण को बढ़ावा देगा, या अन्यथा प्रोत्साहित करेगा जो नागरिक को जन्म दे सकता है देयता; (i) व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए, जिसमें बिना किसी सीमा के, धन मांगने या किसी सामान या सेवाओं को बढ़ावा देने, विज्ञापन देने या बिक्री की मांग करने के लिए कोई सामग्री जमा करना शामिल है; (जे) दूसरों को किसी अन्य वाणिज्यिक ऑनलाइन सेवा या अन्य ऑनलाइन या ऑफलाइन समूह या संगठन में शामिल होने या सदस्य बनने के लिए आग्रह करना; (के) किसी अन्य व्यक्ति या संस्था का प्रतिरूपण करना, जिसमें हमें कोई गलत व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करना (झूठे उपयोगकर्ता नाम सहित) या अपने अलावा किसी अन्य के लिए कोई खाता बनाना शामिल है; (एल) किसी भी व्यक्ति के पहचान दस्तावेज या संवेदनशील वित्तीय जानकारी जमा करें; या (एम) गोपनीयता नीति का उल्लंघन करता है। पूर्वगामी में से किसी का भी उल्लंघन करने पर साइट तक पहुंचने या उपयोग करने का आपका लाइसेंस तत्काल समाप्त हो सकता है और आपको राज्य और संघीय दंड और अन्य कानूनी परिणामों का सामना करना पड़ सकता है। हम अधिकार सुरक्षित रखते हैं, लेकिन साइट के आपके उपयोग की जांच करने के लिए कोई दायित्व नहीं होगा (1) यह निर्धारित करने के लिए कि क्या उपयोग की शर्तों का उल्लंघन हुआ है या (2) किसी भी लागू कानून, विनियमन, कानूनी प्रक्रिया का अनुपालन या सरकारी अनुरोध.

कोई समर्थन नहीं

हम साइट पर पोस्ट की गई उपयोगकर्ता सामग्री को नियंत्रित नहीं करते हैं और इस प्रकार, हम उपयोगकर्ता सामग्री या उसकी सत्यता, सटीकता, विश्वसनीयता, अखंडता या गुणवत्ता के संबंध में कोई प्रतिनिधित्व या वारंटी नहीं देते हैं। हम यह निर्धारित नहीं करते हैं कि उपयोगकर्ता सामग्री दूसरों के अधिकारों का उल्लंघन करती है या नहीं, और हमारा इस पर कोई नियंत्रण नहीं है कि क्या उपयोगकर्ता सामग्री ऐसी प्रकृति की है जो आपको या अन्य उपयोगकर्ताओं को आपत्तिजनक लग सकती है। उपयोगकर्ता सामग्री में तीसरे पक्ष की राय, बयान और अन्य सामग्री शामिल है, हमारी नहीं। आप स्वीकार करते हैं और सहमत हैं कि साइट पर दिखाई देने वाली उपयोगकर्ता सामग्री में आपके और अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा व्यक्त की गई जानकारी और विचार आवश्यक रूप से हमारे विचारों या हमारे सामग्री प्रदाताओं, विज्ञापनदाताओं, प्रायोजकों, संबद्ध या संबंधित संस्थाओं के विचारों को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं, और हम इसका समर्थन या समर्थन नहीं करते हैं। आपके या किसी अन्य उपयोगकर्ता द्वारा साइट पर पोस्ट की गई या अन्यथा पहुंच योग्य किसी भी उपयोगकर्ता सामग्री या किसी अन्य सामग्री का समर्थन करें।

उपयोगकर्ता सामग्री का उपयोग करने का हमारा अधिकार

आपको हमें कुछ भी सबमिट करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यदि आप साइट पर कोई उपयोगकर्ता सामग्री सबमिट करना चुनते हैं, तो इसे गैर-मालिकाना और गैर-गोपनीय माना जाएगा और इसका उपयोग हमारे, हमारे सहयोगियों या अन्य लोगों द्वारा बिना किसी प्रतिबंध के किया जा सकता है। . आप प्रतिनिधित्व करते हैं और आश्वासन देते हैं कि आपके द्वारा सबमिट की गई उपयोगकर्ता सामग्री में किसी भी और सभी अधिकारों का स्वामित्व या नियंत्रण आपके पास है और हमारी सार्वजनिक पोस्टिंग और उस उपयोगकर्ता सामग्री का उपयोग किसी भी तरीके से किसी तीसरे पक्ष के अधिकारों का उल्लंघन या उल्लंघन नहीं करेगा, जिसमें शामिल हैं बिना किसी सीमा के गोपनीयता अधिकार, प्रचार अधिकार, कॉपीराइट, अनुबंध अधिकार या कोई अन्य बौद्धिक संपदा या मालिकाना अधिकार। सबमिट करने, भेजने, पोस्ट करने, अपलोड करने, संशोधित करने या अन्यथा उपयोगकर्ता सामग्री सहित हमें जानकारी, सामग्री या कोई अन्य संचार प्रदान करके, चाहे वह अनुरोधित हो या अवांछित, आप हमें और हमारे डिज़ाइनरों को दुनिया भर में रॉयल्टी मुक्त, पूरी तरह से भुगतान, अप्रतिबंधित प्रदान करते हैं। ऐसे उपयोगकर्ता का उपयोग, प्रतिलिपि, पुनरुत्पादन, संशोधन, अनुकूलन, प्रकाशन, अनुवाद, व्युत्पन्न कार्य बनाने, सुधार करने, वितरित करने, व्यावसायीकरण करने, प्रदर्शन करने या प्रदर्शित करने के लिए शाश्वत, अपरिवर्तनीय, गैर-अनन्य और पूरी तरह से हस्तांतरणीय, असाइन करने योग्य, उप-लाइसेंस योग्य अधिकार और लाइसेंस दुनिया भर में सामग्री (संपूर्ण या आंशिक रूप से) और/या इसे किसी भी रूप, मीडिया, या प्रौद्योगिकी में अन्य कार्यों में शामिल करना जो अब ज्ञात है या बाद में किसी भी उद्देश्य के लिए विकसित की गई है, जिसमें बिना किसी सीमा के, विज्ञापन और प्रचार उद्देश्य, पुनरुत्पादन, प्रसारण, प्रकाशन शामिल हैं। , आपकी सहमति के बिना प्रसारित और पोस्ट करना या आपको या किसी तीसरे पक्ष को नोटिस, क्रेडिट और/या मुआवज़ा देना। आप इसके द्वारा साइट के प्रत्येक उपयोगकर्ता को साइट के माध्यम से अपनी उपयोगकर्ता सामग्री तक पहुंचने और ऐसी उपयोगकर्ता सामग्री का उपयोग, संपादन, संशोधन, पुनरुत्पादन, वितरण, व्युत्पन्न कार्य तैयार करने, प्रदर्शित करने और निष्पादित करने के लिए एक गैर-विशिष्ट लाइसेंस भी देंगे। हमें और हमारे नामितों को प्रसारण, प्रिंट के संबंध में आपके उपयोगकर्ता नाम (और वास्तविक नाम, छवि, समानता या अन्य पहचान संबंधी जानकारी, यदि उपयोगकर्ता सामग्री के संबंध में प्रदान की गई है), शहर और राज्य का उपयोग करने का अधिकार है, लेकिन दायित्व नहीं है। , आपकी उपयोगकर्ता सामग्री का ऑनलाइन या अन्य उपयोग या प्रकाशन। हम और हमारे डिज़ाइनर बिना किसी प्रतिबंध के किसी भी और सभी उपयोगकर्ता सामग्री का उपयोग या अन्यथा स्थानांतरण, हटा या निपटान कर सकते हैं और साइट के उपयोगकर्ता हमारे द्वारा उपयोगकर्ता सामग्री के ऐसे किसी भी उपयोग, स्थानांतरण या निपटान के लिए किसी भी मुआवजे के हकदार नहीं होंगे। उपरोक्त के बावजूद, उपयोगकर्ता सामग्री में शामिल व्यक्तिगत पहचान योग्य डेटा, यदि कोई हो, को हमारी गोपनीयता नीति के अनुसार संभाला जाएगा।

सामग्री संचारित करना

आप समझते हैं कि साइट के तकनीकी प्रसंस्करण और ट्रांसमिशन में (ए) विभिन्न नेटवर्क पर ट्रांसमिशन और (बी) कनेक्टिंग नेटवर्क या डिवाइस की तकनीकी आवश्यकताओं के अनुरूप और अनुकूलन करने के लिए परिवर्तन शामिल हो सकते हैं। हम आपके या साइट के अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा सबमिट की गई पोस्टिंग या अन्य जानकारी को हटाने या संग्रहीत करने में विफलता के लिए कोई ज़िम्मेदारी नहीं लेते हैं।

आप इस बात से सहमत हैं कि आप साइट या उपयोगकर्ता सामग्री के उपयोगकर्ताओं के बारे में जानकारी एकत्र नहीं करेंगे, एकत्र नहीं करेंगे या संग्रहीत नहीं करेंगे या साइट के उद्देश्य से असंगत किसी भी उद्देश्य के लिए या अनचाहे के प्रसारण को प्रसारित करने या सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से ऐसी जानकारी का उपयोग नहीं करेंगे। विज्ञापन, जंक या थोक इलेक्ट्रॉनिक मेल या संचार। आप ऐसा नहीं कर सकते: (i) कोई भी ऐसा कदम नहीं उठा सकते जो हमारे बुनियादी ढांचे पर अनुचित या असमानुपातिक रूप से बड़ा भार डालता हो या थोप सकता हो (जैसा कि हमने अपने विवेक से निर्धारित किया है); (ii) साइट के उचित कामकाज या साइट पर संचालित किसी भी गतिविधि में हस्तक्षेप करना या हस्तक्षेप करने का प्रयास करना; (iii) साइट या उसके हिस्सों (या साइट से जुड़े अन्य खातों, कंप्यूटर सिस्टम या नेटवर्क) तक पहुंच को रोकने या प्रतिबंधित करने के लिए हमारे द्वारा उपयोग किए जा सकने वाले किसी भी उपाय को बायपास करें; (iv) साइट पर किसी भी प्रकार का ऑटो-रिस्पॉन्डर या "स्पैम" चलाएं; (v) साइट के किसी भी पृष्ठ को "क्रॉल" या "स्पाइडर" करने के लिए मैन्युअल या स्वचालित सॉफ़्टवेयर, डिवाइस या अन्य प्रक्रियाओं का उपयोग करें; या (vi) साइट से किसी भी सामग्री को काटना या परिमार्जन करना।

उत्पाद उपलब्धता

साइट पर वर्णित उत्पादों और सेवाओं की उपलब्धता, और ऐसे उत्पादों और सेवाओं के विवरण, स्थान और समय के आधार पर भिन्न हो सकते हैं।

ऑटो रीफ़िल

यह साइट आपको अपनी खरीदारी को ऑटो-रीफ़िल करने के लिए सदस्यता लेने का अवसर प्रदान कर सकती है। आपकी सदस्यता तब तक जारी रहेगी जब तक आप इसे रद्द नहीं करते। हर बार ऑर्डर शिप होने पर आपके क्रेडिट कार्ड से एक आवर्ती शुल्क (स्वचालित पुनःपूर्ति के लिए चयनित उत्पाद की मात्रा में) स्वचालित रूप से लिया जाएगा। शिपमेंट शेड्यूल आपके द्वारा उत्पाद का चयन करते समय अनुरोध की गई आवृत्ति का पालन करेगा। सदस्यता की कोई न्यूनतम अवधि नहीं है और कोई न्यूनतम खरीद दायित्व नहीं है।

आदेश, पुनर्विक्रय पर रोक

हालांकि ईमेल द्वारा ऑर्डर की पुष्टि करना हमारी प्रथा है, ईमेल ऑर्डर की पुष्टि की प्राप्ति किसी ऑर्डर की हमारी स्वीकृति या किसी उत्पाद या सेवा को बेचने के प्रस्ताव की हमारी पुष्टि नहीं है। हम बिना किसी पूर्व सूचना के किसी भी उत्पाद या सेवा पर ऑर्डर की मात्रा सीमित करने और/या किसी भी ग्राहक को सेवा देने से इनकार करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं। हमें किसी भी ऑर्डर की स्वीकृति और/या शिपमेंट से पहले जानकारी के सत्यापन की भी आवश्यकता हो सकती है।

शिप किए गए सभी ऑर्डर शिपमेंट अनुबंध के अनुसार बनाए गए हैं। इसका मतलब यह है कि वाहक को हमारी डिलीवरी पर ऐसी वस्तुओं के नुकसान और स्वामित्व का जोखिम आप पर आ जाता है।

आप इस साइट से अपने या किसी अन्य व्यक्ति द्वारा पुनर्विक्रय के लिए कोई वस्तु नहीं खरीद सकते। साइट पर प्रदर्शित कीमतें यू में उद्धृत की गई हैं।एस डॉलर और केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में वैध और प्रभावी होने का इरादा है। हमें दिए गए ऑर्डर को अस्वीकार करने या रद्द करने का अधिकार है, जिसमें ऐसे ऑर्डर भी शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं हैं, जहां उत्पाद गलत कीमत पर सूचीबद्ध है, भले ही ऑर्डर की पुष्टि हो गई हो या आपके क्रेडिट कार्ड से शुल्क लिया गया हो। यदि आपके क्रेडिट कार्ड से खरीदारी के लिए पहले ही शुल्क लिया जा चुका है और आपका ऑर्डर रद्द कर दिया गया है, तो हम आपके क्रेडिट कार्ड खाते में क्रेडिट जारी करेंगे।

बौद्धिक संपदा अधिकार

साइट, और इसकी सभी सामग्री, जिसमें लेख, अन्य पाठ, तस्वीरें, चित्र, चित्र, ग्राफिक्स, वीडियो सामग्री, ऑडियो सामग्री, संगीत रचनाएं और ध्वनि रिकॉर्डिंग, सॉफ्टवेयर, लोगो, शीर्षक, चरित्र शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं हैं। , नाम, ग्राफिक्स और बटन आइकन, उपयोगकर्ता सामग्री (सामूहिक रूप से "स्वामित्व सामग्री") को छोड़कर, कॉपीराइट, ट्रेडमार्क और संयुक्त राज्य अमेरिका के अन्य कानूनों, साथ ही अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों और अन्य देशों के कानूनों द्वारा संरक्षित हैं। मालिकाना सामग्री का स्वामित्व या नियंत्रण रोमेन लोपेज़ (यूके) लिमिटेड या अन्य पार्टियों के पास है, जिन्होंने रोमेन लोपेज़ (यूके) लिमिटेड को इसके अधिकार प्रदान किए हैं।

उपयोग की इन शर्तों में अन्यथा प्रदान किए जाने के अलावा या हमारी स्पष्ट पूर्व लिखित अनुमति के बिना, आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, और इस बात से सहमत हैं कि आप इसका उपयोग, प्रकाशन, पुनरुत्पादन, प्रदर्शन, सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन, व्युत्पन्न कार्यों का निर्माण, रिवर्स इंजीनियर या नहीं करेंगे। मालिकाना सामग्री या उसके किसी हिस्से को किसी भी उद्देश्य के लिए या किसी भी माध्यम, विधि या प्रक्रिया द्वारा, जो अभी ज्ञात हो या बाद में ज्ञात हो, विघटित करना, अलग करना, वितरित करना, लाइसेंस देना, स्थानांतरित करना, बेचना, कॉपी करना, पोस्ट करना, डेटाबेस में दर्ज करना, अपलोड करना, प्रसारित करना या संशोधित करना। विकसित। साइट पर दिखाई देने वाली सामग्रियों में संशोधन या किसी अन्य उद्देश्य के लिए ऐसी सामग्रियों का उपयोग हमारे कॉपीराइट और अन्य मालिकाना अधिकारों का उल्लंघन है।

कॉपीराइट उल्लंघन के संबंध में दावे

रोमेन लोपेज़ (यूके) लिमिटेड दूसरों के बौद्धिक संपदा अधिकारों का सम्मान करता है। यदि आप कॉपीराइट स्वामी या उसके एजेंट हैं और मानते हैं कि साइट पर कोई भी उपयोगकर्ता सामग्री या अन्य सामग्री आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है, तो आप हमारे कॉपीराइट एजेंट को प्रदान करके डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट अधिनियम ("डीएमसीए") के अनुसार एक अधिसूचना प्रस्तुत कर सकते हैं। लिखित रूप में निम्नलिखित जानकारी (17 यू देखें)।एससी § 512(सी)(3) अधिक विवरण के लिए):

  • कथित रूप से उल्लंघन किए गए किसी विशेष अधिकार के मालिक की ओर से कार्य करने के लिए अधिकृत व्यक्ति या व्यक्ति का भौतिक या इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर;
  • जिस कॉपीराइट कार्य का उल्लंघन होने का दावा किया गया है उसकी पहचान, या, यदि कई कॉपीराइट कार्य एक ही अधिसूचना द्वारा कवर किए गए हैं, तो ऐसे कार्यों की एक प्रतिनिधि सूची;
  • उस सामग्री की पहचान जिसके बारे में दावा किया गया है कि वह उल्लंघनकारी है या उल्लंघनकारी गतिविधि का विषय है और जिसे हटाया जाना है या जिस तक पहुंच को अक्षम किया जाना है और जानकारी हमें सामग्री का पता लगाने की अनुमति देने के लिए उचित रूप से पर्याप्त है;
  • हमें आपसे संपर्क करने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त जानकारी, जैसे आपका नाम, पता, टेलीफोन नंबर, और, यदि उपलब्ध हो, तो आपका ईमेल पता;
  • आपके द्वारा एक बयान कि आपको अच्छा विश्वास है कि विवादित उपयोग कॉपीराइट स्वामी, उसके एजेंट या कानून द्वारा अधिकृत नहीं है; और
  • झूठी गवाही के दंड के तहत एक बयान, कि उपरोक्त अधिसूचना में दी गई जानकारी सटीक है और आप एक विशेष अधिकार के मालिक हैं, या उसकी ओर से कार्य करने के लिए अधिकृत हैं, जिसका कथित रूप से उल्लंघन किया गया है।

यदि आप ऊपर बताई गई सभी आवश्यकताओं का अनुपालन करने में विफल रहते हैं, तो आपकी DMCA अधिसूचना प्रभावी नहीं हो सकती है। दावा किए गए उल्लंघन की सूचनाएं प्राप्त करने के लिए हमारा नामित कॉपीराइट एजेंट है:

DMCA एजेंट c/o रोमेन लोपेज़ (यूके) लिमिटेड यूके कानूनी विभाग

दावा किए गए उल्लंघन की प्रभावी अधिसूचना प्राप्त करने के बाद, हम दावे पर कार्रवाई करेंगे और उसकी जांच करेंगे और, यदि उपयुक्त हो, तो उल्लंघनकारी होने का दावा करने वाली सामग्री को हटाने या उस तक पहुंच को अक्षम करने के लिए शीघ्रता से कार्य करेंगे। हम अपलोड करने वाले उपयोगकर्ता को सूचित करने के लिए तुरंत उचित कदम उठाएंगे कि आपके अनुरोध पर सामग्री हटा दी गई है या अक्षम कर दी गई है।

यह अधिसूचना प्रक्रिया रोमेन लोपेज़ लिमिटेड की किसी अन्य अधिकार का प्रयोग करने या उल्लंघन के दावों को संबोधित करने के लिए किसी अन्य उपाय को अपनाने की क्षमता को सीमित नहीं करती है।

खाता समाप्ति:

उचित परिस्थितियों में बार-बार कॉपीराइट का उल्लंघन करने वाले उपयोगकर्ताओं के खाते या पहुंच को समाप्त करना हमारी नीति है।

खाता समाप्ति

यदि आप बार-बार उल्लंघन करते हैं तो हम उचित परिस्थितियों में, साइट और किसी या सभी संबद्ध वेबसाइटों के लिए आपका खाता समाप्त कर सकते हैं। यदि आप मानते हैं कि कोई उपयोगकर्ता बार-बार उल्लंघनकर्ता है, तो कृपया हमारे कॉपीराइट एजेंट से संपर्क करने के लिए ऊपर दिए गए निर्देशों का पालन करें और हमें यह सत्यापित करने के लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान करें कि उपयोगकर्ता बार-बार उल्लंघनकर्ता है।

तीसरे पक्ष की वेबसाइटें और लिंक

आप साइट से इंटरनेट पर तीसरे पक्ष की वेबसाइटों, सेवाओं या संसाधनों से लिंक करने में सक्षम हो सकते हैं, और तीसरे पक्ष की वेबसाइटों, सेवाओं या संसाधनों में साइट के लिंक (सामूहिक रूप से, "लिंक की गई साइटें") हो सकते हैं। हम ऐसी किसी भी लिंक की गई साइटों की सामग्री, उपलब्धता, विज्ञापन, उत्पादों, सेवाओं या अन्य सामग्रियों या उनमें मौजूद किसी भी अतिरिक्त लिंक के लिए जिम्मेदार नहीं हैं, और साइटों पर लिंक की गई साइटों के लिंक को शामिल करने का मतलब यह नहीं है कि हम इसका समर्थन करते हैं या लिंक्ड साइटों पर मौजूद या उनके माध्यम से पहुंच योग्य किसी भी सामग्री को मंजूरी देना। किसी भी स्थिति में हम लिंक्ड साइट्स के निर्माण या उपयोग या इन लिंक्ड साइट्स के माध्यम से एक्सेस की गई जानकारी या सामग्री से होने वाले किसी भी नुकसान या क्षति के लिए आपके या किसी अन्य व्यक्ति या इकाई के प्रति प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उत्तरदायी नहीं होंगे।

तीसरे पक्ष के व्यापारी

साइट आपको उन व्यवसायों से उत्पादों, सूचनाओं और सेवाओं को ऑर्डर करने और प्राप्त करने में सक्षम कर सकती है जो हमारे स्वामित्व या संचालन में नहीं हैं। खरीद, भुगतान, वारंटी, गारंटी, वितरण, रखरखाव, और ऐसे व्यवसायों से आदेशित या प्राप्त माल, सेवाओं या जानकारी, राय या सलाह से संबंधित अन्य सभी मामले पूरी तरह से आपके और ऐसे व्यवसायों के बीच हैं। हम ऐसे उत्पादों, सूचनाओं या सेवाओं का समर्थन, वारंट या गारंटी नहीं देते हैं। हम आपके और ऐसे उत्पादों, सेवाओं या सूचनाओं के तीसरे पक्ष प्रदाताओं के बीच किसी भी लेनदेन की निगरानी करने या आपके लेनदेन की गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होंगे।

हम अमेज़ॅन सर्विसेज एलएलसी एसोसिएट्स प्रोग्राम में भागीदार हैं, जो एक संबद्ध विज्ञापन कार्यक्रम है जो हमें अमेज़ॅन से जुड़कर शुल्क अर्जित करने का साधन प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।com और संबद्ध साइटें।

विज्ञापन, प्रायोजन, सह-प्रचार और अन्य भागीदारी

हम साइट पर किसी तीसरे पक्ष की वस्तुओं और सेवाओं के लिए विज्ञापन प्रदर्शित कर सकते हैं, जिसमें सह-प्रचार, प्रायोजन और अन्य समान साझेदारी व्यवस्थाएं शामिल हैं। हम ऐसे किसी भी विज्ञापित सामान या सेवाओं की सुरक्षा, गुणवत्ता, सटीकता, विश्वसनीयता, अखंडता या वैधता का समर्थन या प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं और इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं।

प्रतियोगिताएं

इस साइट पर समय-समय पर ऐसी प्रतियोगिताएं हो सकती हैं जो पुरस्कार प्रदान करती हैं या जिनके लिए आपको अपने बारे में सामग्री या जानकारी जमा करने की आवश्यकता होती है। प्रत्येक प्रतियोगिता के अपने नियम होते हैं, जिन्हें आपको प्रवेश करने से पहले पढ़ना और सहमत होना होगा।

घटनाएँ

आपको हमारे द्वारा प्रायोजित कार्यक्रमों, या साइट के अन्य सदस्यों और उपयोगकर्ताओं द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जा सकता है या कहा जा सकता है जो किसी भी तरह से हमारे साथ जुड़े नहीं हैं (सामूहिक रूप से, "घटनाएं")। किसी भी आयोजन में आपकी भागीदारी आपके अपने जोखिम पर है।

1-ऑन-1 वीडियो परामर्श सेवाएँ

यह साइट आपको स्वचालित टूल के साथ वीडियो परामर्श सुविधा, सौंदर्य सलाहकार के साथ लाइव परामर्श या दोनों का उपयोग करने की अनुमति दे सकती है। सेवा का उपयोग करके, आप स्वचालित टूल कनेक्ट करने, सौंदर्य सलाहकार के साथ लाइव परामर्श या दोनों के लिए अपने कैमरे को सक्रिय करने की अनुमति देने के लिए सहमत हैं। वीडियो परामर्श एक लाइव अनुभव है और इसे रिकॉर्ड नहीं किया जाएगा।

सौंदर्य सलाहकार के साथ लाइव परामर्श में भाग लेने पर, सौंदर्य सलाहकार आपके सवालों का जवाब दे सकता है, उत्पादों की सिफारिश कर सकता है, और, जहां उपलब्ध हो, आपको लाइव परामर्श के दौरान उत्पादों को वस्तुतः आज़माने की अनुमति दे सकता है। आप अनुभव के दौरान अनुशंसित उत्पादों को देख पाएंगे, और वीडियो परामर्श समाप्त होने के बाद आप उत्पादों की खरीदारी कर सकते हैं। आपको सर्वोत्तम अनुभव और सलाह प्रदान करने में हमारी मदद करने के लिए, सौंदर्य सलाहकार को उस पृष्ठ के बारे में सूचित किया जाता है, जब आप इस सेवा से जुड़े थे तो आप परामर्श ले रहे थे।

वीडियो परामर्श सुविधाओं का उपयोग करके, आप उपयोग की इन शर्तों से बंधे होने और उपयोगकर्ता आचरण से संबंधित प्रावधानों सहित इसके प्रावधानों का अनुपालन करने के लिए सहमत हैं।

सॉफ़्टवेयर का उपयोग

हम आपको डाउनलोड करने या उपयोग करने के लिए सॉफ़्टवेयर उपलब्ध करा सकते हैं। ऐसा सॉफ़्टवेयर इसके साथ जुड़े लाइसेंस अनुबंध की शर्तों के अधीन होगा। यदि सॉफ़्टवेयर के साथ आपके समक्ष कोई लाइसेंस अनुबंध प्रस्तुत नहीं किया गया है, तो इन उपयोग की शर्तों की अन्य शर्तों के अलावा, निम्नलिखित लाइसेंस ऐसे सॉफ़्टवेयर के आपके उपयोग को नियंत्रित करता है। हम आपको किसी भी एक कंप्यूटर पर सॉफ़्टवेयर स्थापित करने के लिए एक व्यक्तिगत, गैर-अनन्य, गैर-हस्तांतरणीय, सीमित लाइसेंस प्रदान करते हैं। सॉफ़्टवेयर कॉपीराइट और अन्य बौद्धिक संपदा कानूनों और संधियों द्वारा संरक्षित है और इसका स्वामित्व हमारे या हमारे आपूर्तिकर्ताओं के पास है। आप: (i) सॉफ़्टवेयर या यहां प्राप्त किसी भी सीमित अधिकार की प्रतिलिपि नहीं बना सकते, बेच नहीं सकते, पुनर्वितरित नहीं कर सकते, किराए पर नहीं दे सकते, पट्टे पर नहीं दे सकते या अन्यथा हस्तांतरित नहीं कर सकते; (ii) इसे या इसके किसी हिस्से को किसी अन्य उत्पाद में शामिल करना; (iii) सॉफ़्टवेयर को रिवर्स इंजीनियर, डिक्रिप्ट, डिकंपाइल या अलग करना या अन्यथा सॉफ़्टवेयर या सॉफ़्टवेयर के किसी भी भाग के स्रोत कोड या अंतर्निहित विचारों या एल्गोरिदम को प्राप्त करने का प्रयास करना, जिसमें बिना किसी सीमा के कोई भी एप्लिकेशन या विजेट शामिल है (सिवाय जहां द्वारा स्पष्ट रूप से अनुमति दी गई हो) कानून); (iv) किसी भी प्रतिबंधित अंतिम उपयोग के लिए, या किसी प्रतिबंधित देश, इकाई या व्यक्ति (जहाँ भी स्थित हो) को उचित प्राधिकरण के बिना, सॉफ़्टवेयर, संबंधित तकनीक, या उसके किसी भी उत्पाद का निर्यात, पुनः निर्यात, स्थानांतरण और/या जारी करना। यू.एस और/या विदेशी सरकार; (v) सॉफ्टवेयर या सॉफ्टवेयर के किसी भी हिस्से से किसी भी तरह से व्युत्पन्न कार्यों को संशोधित, अनुवाद, अनुकूलित या बनाना या सॉफ्टवेयर में मालिकाना नोटिस को हटाना। आप सॉफ़्टवेयर के उपयोग के संबंध में प्रभावी सभी कानूनों और विनियमों का पालन करने के लिए सहमत हैं। आप इस अनुच्छेद में निषिद्ध किसी भी चीज़ को करने के लिए किसी तीसरे पक्ष को अधिकृत या सहायता नहीं कर सकते हैं।

हम स्वचालित रूप से सॉफ़्टवेयर के आपके संस्करण की जांच कर सकते हैं और इसके प्रदर्शन और क्षमताओं को बेहतर बनाने के लिए इसे अपडेट कर सकते हैं। यदि आप स्वचालित अपडेट के दौरान सॉफ़्टवेयर को बंद कर देते हैं या अन्यथा अपडेट की स्थापना में हस्तक्षेप करते हैं, तो सॉफ़्टवेयर क्षतिग्रस्त हो सकता है और/या काम करना बंद कर सकता है।

समाप्ति

हम साइट तक आपकी पहुंच को समाप्त या निलंबित कर सकते हैं, आपकी प्रोफ़ाइल और साइट पर आपके द्वारा पोस्ट की गई किसी भी सामग्री या जानकारी को हटा सकते हैं और/या आपको साइट (या इसके किसी भी हिस्से, पहलू या सुविधा) का उपयोग करने या उस तक पहुंचने से रोक सकते हैं। साइट) किसी भी कारण से, या बिना किसी कारण के, किसी भी समय हमारे विवेक पर, आपको नोटिस देकर या बिना, तुरंत प्रभावी, जिसके परिणामस्वरूप साइट के संबंध में आपसे और आपकी गतिविधियों से जुड़ी सभी जानकारी जब्त और नष्ट हो सकती है। . यदि आप अपना खाता समाप्त करना चाहते हैं, तो आप साइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करके ऐसा कर सकते हैं। इसके तहत भुगतान की गई कोई भी फीस वापस नहीं की जाएगी। समाप्ति की स्थिति में, आप अभी भी इन उपयोग की शर्तों के तहत अपने दायित्वों से बंधे रहेंगे।

शासी कानून; सामान्य जानकारी

हम यूनाइटेड किंगडम में अपने कार्यालयों से साइट को नियंत्रित और संचालित करते हैं। जबकि हम दुनिया के सभी हिस्सों से आगंतुकों को साइट पर आने के लिए आमंत्रित करते हैं, आगंतुक स्वीकार करते हैं कि साइट, और साइट पर और साइट के माध्यम से उपलब्ध सभी गतिविधियाँ यूनाइटेड किंगडम के कानूनों द्वारा शासित होती हैं। हम यह नहीं दर्शाते हैं कि साइट पर मौजूद सामग्री अन्य स्थानों पर उपयोग के लिए उपयुक्त या उपलब्ध है। जो व्यक्ति अन्य स्थानों से साइट तक पहुंचने का विकल्प चुनते हैं, वे अपनी पहल पर ऐसा करते हैं और स्थानीय कानूनों के अनुपालन के लिए जिम्मेदार हैं।

आप इस बात से सहमत हैं कि यूनाइटेड किंगडम राज्य के कानून, कानूनों के टकराव के नियमों को छोड़कर, और ये उपयोग की शर्तें, हमारी गोपनीयता नीति और साइट पर समय-समय पर पोस्ट की गई कोई भी अन्य नीतियां साइट के आपके उपयोग पर लागू होती हैं। साइट के आपके उपयोग को नियंत्रित करेगा। कृपया ध्यान दें कि साइट का आपका उपयोग अन्य स्थानीय, राज्य, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कानूनों के अधीन हो सकता है। आप स्पष्ट रूप से सहमत हैं कि हमारे (या हमारे किसी भी सहयोगी) के साथ किसी भी दावे या विवाद के लिए या साइट के आपके उपयोग से किसी भी तरह से संबंधित विशेष क्षेत्राधिकार यूनाइटेड किंगडम की अदालतों में है, और आप इस अभ्यास के लिए सहमत और स्पष्ट रूप से सहमति देते हैं। ऐसे किसी भी विवाद के संबंध में और हमारे या हमारे सहयोगियों, सहायक कंपनियों, कर्मचारियों, ठेकेदारों, अधिकारियों, निदेशकों, दूरसंचार प्रदाताओं और सामग्री प्रदाताओं से जुड़े किसी भी दावे सहित, यूनाइटेड किंगडम की अदालतों में व्यक्तिगत क्षेत्राधिकार का।

मध्यस्थता

इस साइट का उपयोग करके, आप सहमत हैं कि रोमेन लोपेज़ (यूके) लिमिटेड या उसके सहयोगियों में से एक को अपने विवेक पर, इसकी आवश्यकता हो सकती है: (1) इन शर्तों से संबंधित या जुड़े किसी भी और सभी विवाद और कार्रवाई के कारण, साइट, और संबंधित पेशकशों को व्यक्तिगत रूप से, किसी भी प्रकार की वर्ग कार्रवाई का सहारा लिए बिना, और विशेष रूप से अमेरिकी मध्यस्थता एसोसिएशन के नियमों के तहत अंतिम और बाध्यकारी मध्यस्थता द्वारा हल किया जाएगा और प्रतिभागी के निकटतम एएए क्षेत्रीय कार्यालय में आयोजित किया जाएगा; (2) संघीय मध्यस्थता अधिनियम ऐसी मध्यस्थता में व्याख्या, प्रवर्तन और सभी कार्यवाहियों को नियंत्रित करेगा; और (3) ऐसे मध्यस्थता पुरस्कार पर निर्णय क्षेत्राधिकार वाले किसी भी न्यायालय में दर्ज किया जा सकता है। आप समझते हैं और सहमत हैं कि आप इस अनुबंध के तहत अपने अधिकारों का दावा करने या बचाव करने के लिए मुकदमा करने या अदालत में जाने का अपना अधिकार छोड़ रहे हैं।

उपयोग की शर्तों और इलेक्ट्रॉनिक रूप में दिए गए किसी भी नोटिस का एक मुद्रित संस्करण उपयोग की शर्तों के आधार पर या उससे संबंधित न्यायिक या प्रशासनिक कार्यवाही में उसी सीमा तक और अन्य व्यावसायिक दस्तावेजों के समान शर्तों के अधीन स्वीकार्य होगा। और रिकॉर्ड मूल रूप से मुद्रित रूप में तैयार और बनाए रखा जाता है।

उपयोग की ये शर्तें साइट और किसी भी उपयोगकर्ता सामग्री के संबंध में आपके और हमारे बीच संपूर्ण समझौता हैं और उन मामलों के संबंध में आपके और हमारे बीच सभी पूर्व या समसामयिक संचार और प्रस्तावों (चाहे मौखिक, लिखित या इलेक्ट्रॉनिक) का स्थान लेती हैं। . यदि उपयोग की इन शर्तों का कोई भी प्रावधान अवैध या अप्रवर्तनीय पाया जाता है, तो उपयोग की शेष शर्तें अप्रभावित रहेंगी और पूरी तरह से वैध, बाध्यकारी और लागू करने योग्य बनी रहेंगी। यहां दिए गए किसी भी अधिकार का किसी भी संबंध में प्रयोग करने में किसी भी पक्ष की विफलता को यहां दिए गए किसी भी अन्य अधिकार की छूट नहीं माना जाएगा। इन उपयोग की शर्तों के परिणामस्वरूप कोई एजेंसी, साझेदारी, संयुक्त उद्यम या रोजगार संबंध नहीं बनता है, और किसी भी पक्ष के पास किसी भी संबंध में दूसरे को बाध्य करने का किसी भी प्रकार का कोई अधिकार नहीं है।

नोटिस

जब तक उपयोग की इन शर्तों में अन्यथा निर्दिष्ट न हो, उपयोग की इन शर्तों के तहत सभी नोटिस लिखित रूप में होंगे और प्राप्त होने पर विधिवत दिए गए माने जाएंगे, यदि व्यक्तिगत रूप से वितरित या प्रमाणित या पंजीकृत मेल द्वारा भेजा गया हो, वापसी रसीद का अनुरोध किया गया हो; जब रसीद इलेक्ट्रॉनिक रूप से पुष्टि की जाती है, यदि प्रतिकृति या ईमेल द्वारा प्रेषित होती है; या भेजे जाने के अगले दिन, यदि मान्यता प्राप्त रात्रिकालीन डिलीवरी सेवा द्वारा अगले दिन डिलीवरी के लिए भेजा जाता है।

कृपया हमारे संपर्क पृष्ठ पर वर्णित तरीकों में से किसी एक के माध्यम से बेझिझक हमसे संपर्क करें। आप सहमत हैं कि हम आपको साइट के आपके उपयोग के संबंध में इलेक्ट्रॉनिक मेल, साइट पर पोस्ट की गई एक सामान्य सूचना या रातोंरात कूरियर या यू द्वारा लिखित संचार के माध्यम से नोटिस भेज सकते हैं।एस समय-समय पर हमारे रिकॉर्ड में प्रदर्शित आपके ईमेल या डाक पते पर मेल करें।

उपयोग की ये शर्तें अंतिम बार अक्टूबर 2023 में अद्यतन की गई थीं।